Wednesday 27 June 2012

नक्सलियों के बंद का जमुई में मिलाजुला असर


जागरण प्रतिनिधि, जमुई : नक्सलियों के बंद का जमुई, सिकन्दरा, अलीगंज, खैरा व बरहट में कोई खास असर नहीं दिखा। खैरा के गरही इलाके में बंद का थोड़ा असर दिखाई पड़ा। इधर जमुई में बंद के दौरान जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और हर आने-जाने वाले लोगों की कड़ी निगरानी की जा रही थी। एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने सभी थाना को सतर्क रहने का निर्देश दिया था। बंद के पूर्व मंगलवार की रात पुलिस व सीआरपीएफ जवानों ने मिथिला एक्सप्रेस से नरगंजो स्टेशन पर पहुंचकर पुख्ता सुरक्षा का इंतजाम किया। मलयपुर बाजार चौक से बायपास होते हुए कैम्प तक सीआरपीएफ जवानों ने फ्लैग मार्च किया। सोनो बाजार में भी बंद का कोई खास असर नहीं दिखा परंतु ग्रामीण इलाकों में वाहनों का परिचालन कम रहा।
निज प्रतिनिधि, चकाई के अनुसार : माओवादी बंदी का चकाई में व्यापक असर देखा गया। सरकारी कार्यालय, बैंक, व्यवसायिक प्रतिष्ठान तक बंद रहे। लंबी दूरी के वाहनों का परिचालन ठप रहा। समाचार संप्रेषण तक कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। निज प्रतिनिधि, लक्ष्मीपुर के अनुसार : माओवादी बंद का मिला-जुला असर दिखा। पाड़ो, मटिया, दिग्घी, जिनहरा आदि बाजारों में छिट-पुट दुकानें खुली रही।
निज प्रतिनिधि, झाझा के अनुसार : माओवादी द्वारा की गई बंदी की घोषणाओं का असर झाझा में देखने को नहीं मिला। नित्य दिन की तरह बुधवार को बाजार खुले हुए थे लेकिन बंदी का असर ग्रामीण इलाकों में देखा गया। प्रखंड के बोड़वा, करहरा, रजलाकला, टेलवा आदि छोटे-मोटे बाजार पूर्णरूपेण बंद रहे। वहीं बंदी को लेकर पुलिस प्रशासन काफी सतर्क दिखी। विशेषकर झाझा-जसीडीह रेलखंड पर रेल पुलिस के अलावे आरपीएफ की नजर थी। उक्त रेलखंड पर स्थित स्टेशनों पर जिला पुलिस के अलावे रेल पुलिस एवं आरपीएफ जवानों को लगाया गया था। इस संदर्भ में पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने बताया कि माओवादी बंदी की घोषणा को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार गश्त की जा रही है। उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों पर पुलिस नजर गड़ाए हुए है।
बाक्स
माओवादी बंदी को लेकर कार्यो पर लगा ब्रेक
झाझा : माओवादी बंदी की घोषणा होते ही प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में चल रहे कार्यो पर बुधवार को ब्रेक सा लग गया। बंदी को लेकर बुधवार को प्रखंड के पैरगाहा पंचायत अंतर्गत पंचायत भवन में आयोजित इंदिरा आवास विशेष शिविर को रद कर दिया गया जिसके कारण दर्जनों लाभार्थियों को निराशा हाथ लगी। इस संदर्भ में बीडीओ निर्मल कुमार ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से शिविर के कार्यक्रम को रद किया गया है। जल्द ही पंचायत के लाभार्थियों को तिथि निर्धारित कर सूचित किया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment