Friday 15 June 2012

बिजली समस्या को लेकर झाझा बाजार बंद


निज प्रतिनिधि, झाझा : बिजली की समस्या को लेकर झाझा हुआ गर्म। नगर पंचायत के सदस्यों के अलावे सभी संगठन के व्यवसायियों ने शुक्रवार को सड़क पर उतर कर बिजली विभाग को विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। झाझा बाजार पूर्णरूपेण बंद रहा। इस संदर्भ में झाझावासियों ने सूबे के मुखिया नीतीश कुमार को पत्र लिखकर विगत एक सप्ताह की स्थिति से अवगत कराया है। आन्दोलन की शुरूआत 14 जून से व्यवसायियों ने स्थानीय दुर्गा मंदिर चौक से नुक्कड़ सभा कर की। लंबे समय तक चलने वाले इस आंदोलन को छोटे-मोटे व्यवसायियों के अलावे सब्जी विक्रेताओं ने भी सहयोग किया। शुक्रवार की सुबह से ही सभी व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर आंदोलन में बढ़-चढ़कर भाग लिया। झाझा बाजार बंद होने से आम यात्रियों को पानी एवं चाय तक नसीब नहीं हो पाई।
इस मौके पर चेम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष सीताराम पोद्दार, बिहार खुदरा विक्रेता महासंघ के अध्यक्ष ललन केसरी, नगर अध्यक्ष मोहन पासवान, सुकदेव पंडित, बबलू सिन्हा, डीएन सिंह, राकेश कुमार, लक्ष्मण झा, माधुरी पासवान, नगर उपाध्यक्ष संजय यादव, पवन राम, मुरारी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
आंदोलन में कौन-कौन संगठन हैं शामिल
बिजली जैसी ज्वलंत समस्या को लेकर झाझा नगर पंचायत, जमुई जिला चैम्बर आफ कामर्स झाझा, बिहार खुदरा विक्रेता महासंघ, जमुई जिला व्यवसायी संघ, बिहार तंबाकू, बीड़ी पत्ता व्यवसायी संघ, सोना-चांदी एवं बर्तन व्यवसायी संघ, केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन से पूर्व मध्य रेलवे कर्मचारी यूनियन ने खुलकर आंदोलन में सहयोग कर रहे हैं।
क्या कहते हैं संघ के पदाधिकारी
जमुई जिला चेम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष सीताराम पोद्दार कहते हैं कि झाझा को जमुई जिला की व्यवसायिक राजधानी माना जाता है तथा राच्य विद्युत बोर्ड के खजाने में भी पूरे जिला में झाझा ही सर्वाधिक योगदान करता आ रहा है। इसके बावजूद झाझा को बिजली नसीब नहीं हो पा रही है। नगर अध्यक्ष मोहन पासवान ने कहा कि विद्युत विभाग के पदाधिकारी के मनमानी से लोग त्रस्त है जिसका निदान नगर द्वारा जल्द निकाला जाएगा। पूर्व नगर अध्यक्ष संजय सिन्हा ने असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अगर झाझा की बिजली व्यवस्था जल्द दुरुस्त नहीं किया गया तो आन्दोलन में लगातार वृद्धि होगी। उन्होंने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि झाझा में जल्द बिजली व्यवस्था दुरुस्त किया जाए।
बाक्स
एक दिन में नियमित पांच घंटे भी नसीब नहीं हो पाई बिजली
आंकड़े बताते हैं कि एक दिन में नियमित रूप से झाझावासियों को पांच घंटे भी बिजली नसीब नहीं हो पाई है।
7.6.12 को 7:20 घंटा
8.6.12 को 5:55 घंटा
9.6.12 को 8:20 घंटा
10.6.12 को 6:20 घंटा
11.6.12 को 6:40 घंटा
12.6.12 को 4:00 घंटा
13.6.12 को 3:00 घंटा
14.6.12 को 6:00 घंटा

No comments:

Post a Comment