Friday 4 May 2012

थाना परिसर में रचाई शादी



सिमुलतला, निज प्रतिनिधि : अगर थाना परिसर बन जाए शादी का मंडप और सैफ व बीएमपी जवान बाराती व सराती और अभिभावक की भूमिका में खूद थानाध्यक्ष हो तो ऐसी स्थिति में निश्चित ही पुलिस और पब्लिक के बीच मित्रता का एक उत्कृष्ट उदाहरण बन सकता है। ऐसा ही कुछ घटना घटित हुआ सिमुलतला थाना परिसर में।
क्या है घटना
सोमवार देर शाम को एक बारात ग्राम धमाना पोस्ट नावाडीह थाना चन्द्रमंडी से ग्राम असन घटिया लहावन थाना सिमुलतला आया था। बारात पक्ष के एक युवक गणेश यादव 23 एवं सराती पक्ष के रंजू कुमारी 18 का नयना चार हो गया। शादी की भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए। गांव के पास के कटहल पेड़ के पास लड़का व लड़की को देख गांव वालों ने शोर मचाया और मामला थाना तक जा पहुंचा।
लड़का व लड़की पूर्व से थे संपर्क में
मोबाइल क्या कुछ नहीं कराता। मोबाइल के माध्यम से ही लड़का व लड़की बीते कुछ माह से संपर्क में थे लेकिन एक दूसरे को उन्होंने कभी देखा नहीं था। लड़की के बड़े पिता की बेटी की शादी सोमवार को हो रही थी। संयोग से लड़का बाराती बनकर आया था और इस दौरान मोबाइल संपर्क दोनों को काफी करीब ले गए।
दोनों परिवारों के अभिभावकों की रजामंदी से हुई शादी
लड़का के पिता तुलसी यादव एवं लड़की के पिता जयशंकर भोक्ता आपसी रजामंदी से सिमुलतला थाना परिसर स्थित शिवालय में हिंदु रीति-रिवाज से अपने-अपने पुत्र-पुत्रियों को शादी की इजाजत दी।
क्या कहते हैं थानाध्यक्ष
घटना की जांच करने के बाद सारी बातें स्पष्ट हो गई तो मैंने दोनों पक्षों के अभिभावकों को थाना में बुलाया। दोनों पक्ष हंसी-खुशी शादी को तैयार हो गए और थाना परिसर स्थित शिवालय में शादी स्थानीय पंडित उपेन्द्र पांडेय के हाथों करा दिया गया।

No comments:

Post a Comment